follow your dreams and come true in hindi

दोस्तों आज का हमारा ये article follow your dreams and come true in hindi बहुत ज्यादा ख़ास है,यकींन कीजिये इस article की एक एक बात आपने अपने अन्दर डाली तोह ये पक्का है की आपकी जिन्दगी बदलने में कोई ज्यादा time नहीं लगने वाला क्योकि आज आप जो इस article follow your dreams and come true in hindi में पढोगे,वोह हमारे जीवन में सबसे ज्यादा important हैं.

दुनिया में हर इन्सान अपनी जिन्दगी को बदलना चाहता है,हर इन्सान आगे बदना चाहता है लेकिन आगे नहीं बड़ पाता है,आखिर ऐसा क्यों होता है,हर इन्सान के कुछ ना कुछ sapne भी होते है,ओर वोह उन सपनो को पूरा भी करना चाहता है लेकिन वोह नहीं कर पाता है तोह इसका सबसे बड़ा कारण है अपने sapno को ना देखना है.

अगर आप कुछ बड़ा करना चाहते है ओर उससे सम्बंधित sapne देखते है तोह ये लगभग तह है की आप अपने सपनो को पूरा कर सकते है लेकिन अगर आप अपने sapne को देखना भूल गए तोह इस बात की कोई भी guaranty नहीं क्योकि इतिहास गवाह है इन्सान जिसकी ओर सबसे ज्यादा आकर्षित होता है वोह चीज उसको बहुत ही जल्द मिल जाती है वोह भी उसकी ओर अकर्सित होने लगती है.

लेकिन जब भी हम कोई काम करते है तोह अक्सर हमें बहुत सी problem आती है लेकिन अगर हमें success होना है तोह ऐसी परेशानियो के वक़्त भी sapne देखना ना भूले और अगर आप sapne देखना भूल गए तोह कुछ हो ना हो लेकिन आपके सपनो की अर्थी जरुर निकल सकती है.

आज दुनिया में 2 तरह के लोग होते है एक वोह जिनके sapne होते तोह है लेकिन वोह उन सपनो को देखते नहीं है,ऐसे ज्यादातर लोग अपने sapne को पूरा किये बगेर ही अपना काम छोड़ देते है लेकिन दुसरे वोह लोग जो परेशानी के वक़्त भी sapne देखते है ऐसे लोगो को कामयाबी जरुर मिलती है.

दुनिया में ऐसे बहुत से लोग है जिनके पास ऐसी ऐसी problem सामने आई है,अगर वोह चाहते तोह उस time अपने sapne को देखना भूल सकते थे लेकिन इनकी sapne देखने की इसी खूबी ने उन्हें आज दुनिया का एक ख़ास इन्सान बना दिया.

मैं आपसे ये सिर्फ इसलिए कह रहा हु क्योकि दुनिया में भटकाव हमेशा आते रहते हैं,अगर आप उन भटकाव से नहीं निकल पाए तोह वोह भटकाव आपको जिन्दगी में एक कामयाब इन्सान नहीं बनने देंगे और आप एक साधारण व्यक्ति ही बनके रह जाओगे,और आप अपने सपनो को पूरा नहीं कर पाओगे इसलिए ये बात सबसे ज्यादा importance है,इसके जरिये आप हर भटकाव् से निकल सकोगे.

आप किसी भी successful person को देखलो उनमे ये बात कॉमन होती है की वोह खुली आँखों से सपने देखते है,धीरुभाई अम्बानी जी की ही बात करले वोह पहले पैट्रॉल पम्प पर काम करते थे लेकिन उनके खुली आँखों से देखे गए सपनो ने आज उन्हें एक बहुत ही ख़ास इन्सान बना दिया है,मैं आपसे एक बात पूछता हु की उनके साथ में पैट्रॉल पम्प पर और भी तोह कई सारे लोग काम करते थे,वोह क्यों अमीर नहीं बने,धीरुभाई अम्बानी जी अमीर बने है तोह इसका एक सबसे महत्वपूर्ण कारण यही है की वोह उन लोगो से हटकर थे,वोह खुली आँखों से सपने देखते थे.

कुछ लोगो को अपने sapne toot jane ka dar होता है,और वोह दर होना भी चाहिए लेकिन मेरी एक बात याद रखे की अगर आप सपने देखते है तोह डरने की कोई जरुरत नहीं है क्योकि सपने आपको ज्यादा से ज्यादा मेहनत करने से भी पीछे नहीं हटने देंगे.इसके साथ में याद रखे की आप कोई काम प्लानिंग के साथ ही करे,आपके पास सपने पूरे करने की पूरी प्लानिंग होनी चाहिए

वस् last में आपसे short में सिर्फ यही कहना चाहूँगा की आप रोजाना 5 मिनट निकाले और इस 5 मिनट में अपने सपनो के बारे में सोचे,आप जितना ज्यादा सोचोगे आप उतनी ही जल्दी अपने सपनो को पूरा करोगे.

इसलिए कभी भी अपने sapne को देखना ना भूले.

दोस्तों अगर आपको हमारा ये article follow your dreams and come true in hindi पसंद आये तोह इसे शेयर जरुर करे और हमारा फेसबुक पेज करना ना भूले.

इन पोस्ट को भी जरुर पढें-how-can-i-achieve-my-dreams-in-hindi  Network-Marketing-Success-Stories in hindi

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WordPress spam blocked by CleanTalk.