दोस्त कैसे बनाये Dost Kaise Banaye-Friendship Kare

Dost Kaise Banaye-Friendship kaise Kare

दोस्तों हमारी ये पोस्ट उन लोगो के लिए काफी helpful होगी जिनके लिए Dost Kaise Banaye-Friendship Kare ये एक बहुत बड़ा सवाल है,आज हम देखते है की इस दुनिया हर इन्सान को दोस्तों की जरुरत होती है,अगर हमें कुछ भी परेशानी है और अगर हमारे साथ बहुत से दोस्त हो तोह उस परेशानी को दूर होने में ज्यादा समय नहीं लगता,कुछ लोग ऐसे भी है जो दोस्तों की कमी की वजह से अकेलापन
महसूस करते है और सोचते है की काश हमारे दोस्त होते तोह कितना अच्छा होता,आज हम ऐसे ही कुछ Dost Kaise Banaye famous tips बताने जा रहे है जिनके जरिये आप नए नए दोस्त बना सकेंगे,सबसे पहले हम जानते है की किन परिस्थितियो में हमें नए दोस्तों की जरुरत होती है

Dost Kaise Banaye
Dost Kaise Banaye
(1)परेशानी में-अगर हम कुछ परेशानी में है तोह हम अपने दोस्तों से इस बारे में बात करके उसका solution पा सकते है,या फिर
आपने सुना होगा की दोस्तों से बातचीत करने से ही हमारी परेशानी दूर हो जाती है,ऐसी परिस्थिति में अगर हमारे पास दोस्त नहीं है तोह हमें अकेलापन महसूस होगा और हम अन्दर ही अन्दर घुटते रहेंगे.
(2)व्यापार में-अगर आप किसी तरह का व्यापार करते है और अगर आपको नए दोस्त बनाना आता है तोह आपके व्यापार में चार चाँद
लग सकते है,अगर आपको नए नए दोस्त बनाना नहीं आता तोह ये आपके व्यापार के लिए नुक्सान दायक होता है लेकिन अगर आपके पास लोगो से अच्छा व्यावहार बनाने की कला है तोह आपका व्यापार बहुत तेजी से चल सकता है.
(3)नेटवर्क मार्केटिंग बिज़नस में-अगर आप नेटवर्क मार्केटिंग बिज़नस में है तोह नए दोस्त बनाने की कला आपके बिज़नस में चार चाँद लगा सकती है,इस कला से आप अपने व्यापार को दुनिया के किसी भी कोने में जमा सकते है.
(4)बोर्रिंग से दूर होने में-अगर आप नए दोस्त बनाना जानते हो तोह आप बोरिंग से दूर रह सकते है और हमेशा अपनी जिन्दगी में खुश रह सकते है,किसी भी दुःख से उभर सकते है.

Best tips dost Kaise Banaye-Friendship kaise Kare

दोस्तों नए दोस्त बनाना एक कला है अगर आप इसे सीख जाते है,तोह आपकी life में खुशिया ही खुशिया होती होती और आप कभी अकेले नहीं रहेंगे तोह चलिए जानते है नए दोस्त बनाने की कुछ कलाए-
(1)कोई कॉलेज या इंस्टिट्यूट join करे-जब आप कॉलेज या इंस्टिट्यूट join करते है तोह जाहिर सी बात है वहां पर बहुत सारे आप ही जेसे लोग होंगे,ऐसे जगह मे हमें लोगो के बीच में रहने का मोका मिलता है जिससे हम नए दोस्त बना सकते है.दोस्ती करने का ये एक बहुत अच्छा तरीका है इससे आप बहुत सारे अपने नए नए दोस्त बड़ी ही आसानी से बना सकते है.
(2)हमेशा खुश रहे-कुछ लोग ऐसे होते है जो हमेशा बोर्रिंग से लगते है,अगर आप ऐसे रहेंगे तोह लोग आपसे दूर जायेंगे लेकिन अगर आप खुश रहते है या फिर आपके चेहरे पर हमेशा मुस्कान होती है तोह लोग आपको पसंद करते है जिससे नए दोस्त बनने के चांस ज्यादा हो सकते है इसलिए आप हमेशा khush रहने की कोशिश करे जिससे बहुत से लोग आपसे दोस्ती करना चाहे.
(3)दूसरो की मदद करे-अगर आप किसी संस्था या किसी भी जगह वर्क या फिर study करते है तोह दुसरे लोगो की मदद करे जिससे लोग
आपसे व्यावहार रखेंगे और आपसे दोस्ती करना चाहेंगे.वास्तव में जिसका व्यावहार अच्छा होता है लोग उससे दोस्ती करना चाहते है क्योकि व्यावहार ही इन्सान का एक ऐसा गुण होता है जो दुसरो को अपनी ओर खींचता है.
(4)बात करने की कोशिश करे-अगर आप नए नए दोस्त बनाना चाहते है तोह लोगो से बात करे,कुछ लोग तोह ऐसे होते है जो लोगो से बात
करने में भी डरते है,मानो कोई उनसे कुछ कहेगा.उनसे बात करो,आप उनसे किसी भी टॉपिक पर बात कर सकते है जेसे की अगर आपने नया इंस्टिट्यूट join किया है तोह आप उनसे पूछ सकते है की भाई ये इंस्टिट्यूट कबसे चल रहा है या फिर आप अपने हिसाब से कुछ भी
पूछे.
(5)गलती होने पर सॉरी और मदद करने पर thank यू कहे-कुछ लोग ऐसे भी होते है जो गलती करते है फिर भी सॉरी नहीं बोलते,ये बिलकुल ही गलत है आपके ऐसे व्यावहार से लोग आपके करीब नहीं बल्कि दूर जाने लगेंगे इसलिए गलती होने पर सॉरी कहने की आदत डाले. अगर कोई भी व्यक्ति आपकी मदद करता है तोह सॉरी कहना सीखे जिससे उसकी नज़र में आपकी इज्जत बढेगी और वह आपसे दोस्ती करना
चाहेगा.
(6)लेने की नहीं बल्कि देने की सोचे-अगर आप एक व्यक्ति से कुछ भी लेना चाहते है तोह जाहिर सी बात है आपको थोडा अजीव सा लगेगा और अगर आपको उसे कुछ देना है तोह आप बेझिझक दे देते हो,ऐसा ही कुछ नेटवर्क मार्केटिंग के लोगो के साथ होता है,नेटवर्क मार्केटिंग के ज्यादातर लोगो से मिलते है तोह उससे कुछ लेने के व्यवहार से जाते है और इसलिए उन्हें सामने वाले नए व्यक्ति से दोस्ती करने में झिझक महसूस होती है. आप जब भी किसी नए व्यक्ति से बात करे तोह ये फिजूल की बाते छोड़े और सोचे की मुझे तोह उस सामने वाले व्यक्ति से सिर्फ बात करनी है और कुछ नहीं और जब आपका उससे अच्छा व्यावहार बन जाएगा तोह फिर आप उससे लीजिये या दीजिये.सामने वाले व्यक्ति को नार्मल लगेगा.और वोह आपकी किसी भी बात से सहमत हो सकेगा.
दोस्तों हमने आज की पोस्ट में काफी कोशिश की है की हम उन लोगो की मदद कर सके जो अपने जीवन में उदास है,बोर्रिंग जेसी जिन्दगी जी रहे है,जो अपना दुःख किसी को बताना चाहते है पर उनके पास दोस्त नहीं है,और इस पोस्ट में हमने ऐसे लोगो की भी पूरी पूरी मदद करने की कोशिश की है जो अपने व्यापार को पूरी दुनिया में फेलाना चाहते है.इसलिए हमें उम्मीद है की ये पोस्ट आपको पसंद आई होगी.
आज की हमारी ये पोस्ट Dost Kaise Banaye-Friendship Kare पसंद आई हो तोह इसे शेयर जरुर करे और हमें कमेंट्स के जरिये बताये की आपको हमारा ये आर्टिकल कैसा लगा और हमारा facebook पेज like जरुर करे.

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WordPress spam blocked by CleanTalk.