कामयाबी के लिए मोटिवेशनल स्पीक “motivational speech in hindi for success by kamlesh”

हेलो फ्रेंड्स कैसे हैं आप सभी दोस्तों आज गणतंत्र दिवस के मौके पर आज हम आपके लिए लाए हैं एक बहुत ही खास विषय.दोस्तों
जिंदगी में जब एक इंसान के सपनों को पूरा करने की बात आती है तो वह सोचता है क्योंकि वह जानता है कि सपनों को पूरा करने के लिए बहुत मेहनत करने की जरूरत होती है.
motivational speech in hindi for success by kamlesh

दोस्तों सोचिए आपका एग्जाम है और अगर आप सही समय पर नहीं पहुंच पाते हो तो आप का एग्जाम कैंसिल हो जाएगा,आप जैसे ही बस स्टॉप पर जाते हो और जैसे ही बस आती है तो आप देखते हो कि बस भरी हुई है क्या आप सोचोगे कि मुझे एग्जाम देने के लिए उस बस में सवार होना चाहिए या नहीं? नहीं सोचोगे.आप उस भरी हुई बस में सवार हो जाओगे क्योंकि वहां पर एग्जाम कैंसिल होने का सवाल है.

सोचिये आपके सामने से एक जीप आ रही है तो क्या आप सोचोगे कि मैं उस रास्ते से हतु या नहीं.में उस जीप से बचने की कोशिश करुं या नहीं करुं? नहीं सोचोगे क्योंकि वहां पर जान बचाने का सवाल आता है.सोचिए आप एक सैनिक हो,आप देश की सेवा के लिए सरहद पर खड़े हुए हो,क्या आप सोचोगे की सामने से अगर एक देश का दुश्मन आक्रमण करता है तो वहां पर आपकी जान बचाने का भी सवाल होता है और देश को बचाने का भी सवाल होता है क्या आप वहां पर सोचोगे कि मैं बदले में उस पर हमला करूं या ना करूं? नहीं सोचोगे क्योंकि वहां पर हमारे देश और हमारी जिंदगी का सवाल होता है.

दोस्ती सोचिये अगर जिंदगी में आपके सपनों को पूरा करने का,आपके लक्ष्य को पाने का सवाल हो तो क्या आपको सोचना चाहिए.मुझे लगता कि आपको बिल्कुल भी नहीं सोचना चाहिए.अगर किसी अच्छे रास्ते के जरिए आपको आपके लक्ष्य को पाने का मौका मिले या आपके सपने पूरे करने का मौका मिले तोह आपको एक पल भी नहीं सोचना चाहिए और आपको अपने लक्ष्य को पाने के लिए लगातार मेहनत करना चाहिए और जीवन में सफलता की बुलंदियों को हासिल करना चाहिए.

ये भी पढें-सफलता का रहस्य पर निबंध

दोस्तों अगर आपको हमारी पोस्ट motivational speech in hindi for success by kamlesh पसंद आई हो तो इसे शेयर जरुर करें और हमारी अगली पोस्ट पाने के लिए हमें subscribe करें और हमें कमेंट्स के जरिए बताएं कि हमारी पोस्ट आपको कैसी लगी धन्यवाद

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WordPress spam blocked by CleanTalk.